लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने तैयार की चुनाव जीतने की रणनीति, राजधानी में की जाएंगी पांच से सात टाउन हॉल बैठकें

Posted on: 2024-05-14


पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए प्रशिक्षण देने की शुरूआत की है। इसके अलावा युवाओं को कांग्रेस की नीतियों के प्रति जागरूक करके उन्हें आकर्षित करने की कवायद शुरू की जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में नैया पार लगाने के लिए रणनीति बना ली है। इस कड़ी में वह राजधानी में पांच से सात टाउन हॉल बैठक करेगी। इनमें से एक टाउन हॉल बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शिरकत करेंगे। वहीं उसने चुनाव प्रचार को गति देने व उनकी निगरानी करने के लिए दो कॉल सेंटर स्थापित किए है। 

पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए प्रशिक्षण देने की शुरूआत की है। इसके अलावा युवाओं को कांग्रेस की नीतियों के प्रति जागरूक करके उन्हें आकर्षित करने की कवायद शुरू की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में पार्टी की रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि दोनों कॉल सेंटर में करीब 140 कर्मचारी होंगे और वह पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों को देखेंगे। साथ ही वे कांग्रेस के प्रचार के प्रभाव पर भी नजर रखेंगे। 

उन्होंने  बताया कि देश और दिल्ली के ज्वलंत मुद्दों पर प्रभावित वर्ग की समस्या उनकी जुबानी सुनने, समझने और समाधान खोजने के लिए टाउन हाल बैठकों का आयोजन किया जाएगा। इन बैठकों में दिल्ली के मुददों, महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी, रेहड़ी पटरी, प्रदूषण, महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था, जेजे कलस्टर, पुनर्वास कालोनी, अनधिकृत कालोनियों के मालिकाना हक जैसी जनता से जुड़ी समस्याओं के हल निकालने पर चर्चा की जाएगी। 

देवेंद्र यादव ने कहा कि चुनाव में सोशल मीडिया, प्रचार के नए तरीकों, आनलाइन प्रचार के अलावा कांग्रेस प्रचार के पारंपरिक तरीकों के माध्यम से नुक्कड़ सभाओं, बड़ी जनसभाओं व रोड शो हर लोकसभा में आयोजित करेगी